नई दिल्ली : अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प गुरुवार को शरणार्थी बच्चों से मिलने टेक्सास पहुंचीं। वहां से लौटते वक्त उनकी जो फोटो सामने आई, उसमें वे एक जैकेट पहने दिखीं। जैकेट पर लिखा था- ‘आई डोंट केयर, डू यू?’। यानी, मुझे परवाह नहीं, आपको है? इस मैसेज से उनका यह दौरा विवादों में आ गया।

फोटो वायरल होने पर शुरू हुआ विरोध

फोटो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर मेलानिया का विरोध होने लगा। इसके बाद ट्रम्प को भी सफाई देनी पड़ी। मेलानिया के प्रवक्ता ने कहा, “इसमें कोई छिपा हुआ मैसेज नहीं है।” वहीं, डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट किया कि यह मैसेज फेक न्यूज फैलाने वालों को दिया गया जवाब है।

Trump's wife Melania protest due to this jacket, cleaning up to Trump के लिए इमेज परिणाम

कुछ घंटों बाद मेलानिया वॉशिंगटन एयरबेस के बाहर फिर वही जैकेट पहने नजर आईं। जब पत्रकारों ने इस पर सवाल किया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

ट्रम्प ने हाल ही में बदला है अपना फैसला

अमेरिका ने अवैध तरीके से आए शरणार्थियों को लेकर हाल ही में नए नियम बनाए थे। इसके तहत, शरणार्थियों को उनके बच्चों से अलग किया जा रहा था। 2500 बच्चों को उनके माता-पिता से अलग किया जा चुका था। इसका काफी विरोध हुआ।

मेलानिया और ट्रम्प की पार्टी के कुछ सांसद भी इसके विरोध में थे। गुरुवार को ट्रम्प ने अपना फैसला बदल दिया। अब बॉर्डर पर बच्चों को उनके माता-पिता से अलग नहीं किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here