नई दिल्ली : SUV के दीवाने दुनियाभर में लोग हैं. हर किसी की ख्वाहिश होती है कि वो भी SUV वाले कहलाएं. लेकिन आज हम आपके लिए एक ऐसी SUV लेकर आए हैं, जिसे देखकर आप खुश तो जरूर हो जाएंगे, जहां तक इसे खरीदने की बात है तो उसमें बड़ी से बड़ी हस्तियों के पसीने छूट जाएंगे. इसकी कीमत Rs 14.27 crore रूपए है.

फाइटर प्लेन जैसा है लुक

इस SUV दिखने में जितनी शानदार है, उतने ही इसके फीचर्स भी दमदार हैं. इसका फाइटर प्लेन जैसा लुक हर किसी को भाता है. पहली नजर में ही इसे देखकर आप कह उठेंगे SUV हो तो कार्लमन किंग जैसी हो.

Related image

कार्लमन किंग की यह SUV दुनिया की सबसे महंगी SUV है, डायमंड कट शेप वाली इस एसयूवी में खूबियां ही खूबियां हैं. फाइटर प्लेन जैसी दिखने वाली कार्लमन किंग का वजन लगभग 6 टन यानी 6,000 किलोग्राम है.

12 किस्मत वालों को ही मिलेगी ये गाड़ी

यह कार एक हाइटेक एसयूवी है और एक कस्टम मॉडल है. कार्लमन किंग एसयूवी के फ्रंट लुक्स बहुत ही मस्क्युलर हैं, इसमें चार लोग बैठ सकते हैं. ये SUV में अपने नाम दुनियाभर के 12 किस्मत वाले ही कर पाएंगे. क्योंकि कंपनी ने इसकी केवल 12 यूनिट ही बनाई हैं, तैयार होने से पहले ही सभी SUV बुकिंग भी हो गई थी.

Image result for Karlmann King

यूरोप के 1800 लोगों की टीम ने किया है तैयार

इसे बनाने के लिए यूरोप के 1800 लोगों की टीम ने काम किया है. आपको जानकर हैरानी होगी एक कार्लमन किंग को बनाने में लगभग 30,000 घंटे लगते हैं. कार्लमन किंग को फोर्ड एफ-550 प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है.

इसकी लंबाई 6 मीटर है, यह जनरल मोटर्स की एसयूवी ‘हमर’ से भी ज्यादा लंबी है. कार्लमन किंग की टॉप स्पीड 140 किमी प्रति घंटा आंकी गई है. यह SUV -40 डिग्री से लेकर 200 डिग्री फैरेनहाइट तक के तापमान का सामना कर सकती है.

ये है दुनिया की सबसे महंगी SUV, फाइटर प्लेन जैसा लुक, वजन 6 टन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here