नई दिल्ली : छुट्टी पर भेजे गए सीबीआई चीफ आलोक वर्मा 77 दिन बाद कार्यभार संभालते ही ऐक्शन मोड में आ गए हैं। सीबीआई सूत्रों ने जानकारी दी है कि एजेंसी चीफ ने गुरुवार को JD अजय भटनागर, DIG एमके सिन्हा, DIG तरुण गाबा, JD मुरुगेसन और AD एके शर्मा का ट्रांसफर कर दिया है।

सूत्रों ने बताया है कि अनीष प्रसाद डेप्युटी डायरेक्टर (ऐडमिनिस्ट्रेशन), CBI मुख्यालय बने हुए हैं। वहीं, केआर चौरसिया स्पेशल यूनिट-1 को लीड करेंगे, जिसके पास सर्विलांस का जिम्मा होता है।

फैसले के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंच डीएसपी

आपको बता दें कि एक दिन पहले बुधवार को कार्यभार संभालते ही आलोक वर्मा ने तत्कालीन चीफ एम नागेश्वर राव द्वारा किए गए लगभग सभी तबादलों को रद करने का आदेश दिया था। हालांकि गुरुवार को सीबीआई के डीएसपी देवेंद्र कुमार अधिकारियों के तबादले के आदेश को पलटने के वर्मा के फैसले के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट पहुंच गए।

याचिका जस्टिस नजमी वजीरी के समक्ष शुक्रवार को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध होने की संभावना है। उन्होंने सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना, कुमार और बिचौलिए मनोज प्रसाद की विभिन्न याचिकाओं पर पहले ही सुनवाई पूरी करके अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। इन लोगों ने याचिकाओं में अपने खिलाफ प्राथमिकी को निरस्त करने की मांग की थी।

jबरन छुट्टी पर भेजे गए थे वर्मा

कुमार ने लंबित याचिका में दायर अपने आवेदन में सीबीआई को यह निर्देश देने की मांग की है कि वह आलोक वर्मा और फिर से स्थानांतरित किए गए अधिकारियों को किसी भी तरीके से उनके और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी पर विचार नहीं करने दे। गौरतलब है कि सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को 23 अक्टूबर 2018 की देर रात केंद्र सरकार ने एक आदेश के जरिए जबरन छुट्टी पर भेज दिया था। केंद्र सरकार के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को निरस्त कर दिया था।

1986 बैच के ओडिशा काडर के आईपीएस अधिकारी नागेश्वर राव को 23 अक्टूबर, 2018 को देर रात सीबीआई निदेशक के दायित्व और कार्य सौंपे गए थे। अधिकारियों के अनुसार पद संभालने के बाद अगली सुबह राव ने बड़े पैमाने पर तबादले किए थे। उनमें अस्थाना के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले की जांच करने वाले अधिकारी जैसे डीएसपी एके बस्सी, डीआईजी एमके सिन्हा, संयुक्त निदेशक एके शर्मा भी शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here