नई दिल्ली : टाटा मोटर्स ने आज आधिकारिक घोषणा करते हुए अपनी पहली हैरियर को अपनी नई मैन्युफैक्चरिंग लाइन से रोल-आउट कर दिया है। इसके साथ ही टाटा मोटर्स अपनी नई एसयूवी को 2019 की शुरुआत में लॉन्च करने जा रही है।

टाटा हैरियर को प्रोडक्ट डेवेलपमेंट और मैन्युफैक्चरिंग प्रोसेस के लिए एक बिल्कुल नया दृष्टिकोण चाहिए। जगुआर लैंड रोवर से अपनाई गई सर्वोत्तम विनिर्माण पद्धतियों के साथ पूरी तरह से नई विश्व स्तरीय असेंबली लाइन 6 महीने के रिकॉर्ड समय में बनाई गई है। इसमें 100% कुका और ABB रोबोट के साथ 90% ऑटोमेशन लेवल्स हैं।

टाटा मोटर्स, पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के प्रेसिडेंट, मयंक पारीक ने कहा, “टाटा हैरियर की बुकिंग खोले जाने के बाद से हमें इस कार को लेकर काफी ज्यादा प्रतिक्रियाएं मिली हैं। सभी नई अमेंबली लाइन से तैयार और पहली हैरियर के रोल के साथ, अब हम 2019 की शुरुआत में डिलीवरी करने की तैयारी कर रहे हैं।

हैरियर अपने शानदार डिजाइन के साथ निश्चित रूप से ग्राहकों से अपील करेगा और खासतौर पर वे जिन्होंने ऑटो एक्सपो 2018 में H5X को देखा है वह इस प्रोडक्ट का काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हमें विश्वास है कि 2019 में हैरियर एसयूवी सेगमेंट में नए मानक स्थापित करेगा।”

Fiat सप्लाई करेगी इंजन

Tata ने आधिकारिक रूप से इस बात की जानकारी दी है कि Harrier SUV में 2.0-लीटर का KRYOTEC इंजन दिया जाएगा। यह इंजन Fiat की तरफ से सप्लाई होगा। Harrier में लगा इंजन 140 Bhp का मैक्सिमम पावर जेनरेट करेगा।

SUV में 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन सिस्टम दिया जाएगा। वहीं, Tata अपनी Harrier में 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प देगी जो Hyundai की तरफ से सप्लाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here