मुंबई : दुबई की एक दुकान से एक चीनी जोड़े ने 300,000 दिरहम (करीब 81,000 डॉलर) मूल्य का हीरा चुरा लिया और फिर संयुक्त अरब अमीरात से भाग गया। जोड़े को 20 घंटों के अंदर एक भारतीय हवाईअड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया है।

सोमवार की एक रपट के अनुसार, एक अधिकारी ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से तस्करी किए जाने के बाद 3.27 कैरट का हीरा भारत में महिला के पेट के अंदर से मिला।

हांगकांग भागने की फ़िराक में था जोड़ा 

दुबई के दीरा स्थित एक आभूषण दुकान से हीरा चुरा फौरन देश से फरार हो गए। अखबार ने कहा कि मुंबई से होकर हांगकांग जाने की कोशिश करते समय दोनों धरे गए। जोड़े को इंटरपोल और भारतीय पुलिस के सहयोग से वापस यूएई लाया गया।

CCTV फूटेज से पकड़ा गया आरोपी 

पुलिस ने स्टोर में CCTV कैमरों द्वारा लिए गए फूटेज जारी किए, जिसमें जोड़ा आभूषण की दुकान में दाखिल होता नजर आ रहा है। फूटेज में दिख रहा है कि आदमी स्टाफ से रत्नों के बारे में पूछताछ कर उनका ध्यान बांटने की कोशिश कर रहा है। जबकि महिला सफेद रंग का हीरा चुराती नजर आ रही है।

पूछ-ताछ में कबूल किया गुनाह

उसने हीरा चुराकर अपनी जैकेट में रख लिया और आदमी के साथ दुकान से निकल गई। अपराध जांच विभाग के निदेशक कर्नल अदेल अल जोकर ने कहा कि जोड़े ने हीरा चुराने की बात कबूल कर ली है। रपट के मुताबिक, एक एक्स-रे स्कैन में महिला के पेट में हीरा दिखा, जिसके बाद हीरा बरामद करने के लिए एक चिकित्सक को बुलाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here