नई दिल्ली : दुनियाभर में अपनी लग्जरी कारों के लिए मशहूर ब्रिटिश कार मेकर कंपनी Rolls-Royce ने अपनी नई SUV Cullinan भारत में लॉन्च कर दी है। ग्लोबल लॉन्च के बाद से ही भारत में इसकी लॉन्चिंग की चर्चाएं हो रही थीं और आखिरकार अब इसने भारत में दस्तक दे दी है।

कंपनी की पहली ऑल-टेर्रेन वीइकल रोल्स रॉयस कल्लिनन की कीमत 6.95 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। भारत में लॉन्च होने वाली यह कंपनी की पहली SUV है। इंजन की बात करें तो इसमें 6.75 लीटर V12 इंजन दिया गया है, जो 563 bhp पावर और 850 Nm का टॉर्क जनेरेट करता है।

इन कारों पर मिल रहा ₹70,000 तक का डिस्काउंट

नई रोल्स-रॉयस कल्लिनन कई नई टेक्नॉलजी से लैस है। कार में सिस्टम ब्लू-रे प्लेयर, एक टीवी और नेक्स्ट जेनरेशन रोल्स-रॉयस बीस्पोक ऑडियो सिस्टम के साथ 18 स्पीकर्स दिए गए हैं। डैशबोर्ट पर इन्फोटेनमेंट सिस्टम टचस्क्रीन के साथ रियर पैसेंजर के लिए हाई-डेफिनेशन 12-इंच टचस्क्रीन मॉनिटर्स दिए गए हैं।

टेक्नोलॉजी की बात करें तो इस लग्जरी गाड़ी में 4-कैमरे के साथ पैनोरामिक व्यू, ऐक्टिव क्रूज कंट्रोल, वाई-फाई हॉटस्पॉट, नाइट विजन फंक्शन, पेडेस्ट्रियन और वाइल्ड एलर्ट, एक एलर्टनेस असिस्टेंटऔर एक हेड-अप डिस्प्ले दी गई है। एक्स्ट्रा सेफ्टी के लिए कार में कोलिजन, क्रोस-ट्रैफिक और लेन डिपार्चर वार्निंग्स दी गई हैं।

इन कारों पर मिल रहा ₹70,000 तक का डिस्काउंट

केबिन में लग्जरी लैदर, बीस्पोक फैब्रिक्स और कार्पेट्स, पावर सीट्स के साथ मसाज फंक्शन, कनेक्टिविटी और नेविगेशन दिया गया है। इसके अलावा डैश और दूसरे सर्फेस पर कई मेटल का इस्तेमाल किया गया है। वहीं केबिन में बीस्पोक फैब्रिक्स, लग्जरी लैदर और कार्पेट्स, पावर सीट्स के साथ मसाज फंक्शन, कनेक्टिविटी और नेविगेशन दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here