नई दिल्ली: देशभर में दशहरे की धूम के साथ ही देश के कई इलाकों में बारिश की होने की आशंका है। मौसम विभाग के अनुसार, रात के तापमान में तेजी से गिरावट देखी जा रही है। दक्षिण-पश्चिम मानसून अब लगभग जा चुका है और उत्तर पश्चिम मानसून जोर पकड़ रहा है। इसके साथ ही आने वाले दिनों में मौसम में अच्छी-खासी तब्दीली देखने को मिल सकती है।मौसम विभान की मानें तो आने वाले दिनों में तटीय और दक्षिण कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु, पुड्डुचेरी में अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश होने के आसार हैं। वहीं महाराष्ट्र, कोंकण, गोवा, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु और पुड्डुचेरी में कुछ स्थानों पर बिजली की चमक के साथ तूफान आ सकता है।

बीते दिन ऐसा रहा मौसम का हाल
आपको बता दें कि थोड़े दिन पहले ही तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी, अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह, जम्मू एवं कश्मीर, मध्य महाराष्ट्र, कर्नाटक और लक्षद्वीप के कई स्थानों पर झमकर बारिश हुई है। एक दिन पहले अधिकतम तापमान 39.0 डिग्री सेल्सियस के साथ राजस्थान का फलोदी इलाका सबसे गर्म रहा।

हिमाचल और जम्मू में बर्फबारी के आसार
कहा जा रहा है कि हिमाचल और जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी के साथ ही प्रदेश के कई इलाकों में तापमान तेजी से लुढ़क सकता है। इसके साथ ही यहां बारिश के साथ बर्फबारी की संभावनाएं भी काफी बढ़ गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here