नई दिल्ली : कर्नाटक विधानसभा चुनाव में सभी दल एक दूसरे से आगे निकलने कि होड़ में जोर आजमाइश कर रहे है। पीएम मोदी ने आज कांग्रेस को कटघड़े में खड़ा किया तो राहुल गांधी कैसे पीछे रहते। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी टीम बीजेपी कि तुलना फिल्म शोले के टीम गब्बर से कर डाली।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर अमित शाह के बेटे जय शाह की संपत्ति में हुए इजाफे को लेकर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने फिल्म शोले का जिक्र करते हुए उसके किरदार की तुलना बीजेपी के नेताओं से की है।

‘गब्बर सिंह की पूरी टीम कर्नाटक विधानसभा में लाने की कोशिश’

कर्नाटक में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, ”अमित शाह के बेटे ने 50 हजार रूपये को 80 करोड़ में बदला। शोले पिक्चर में गब्बर सिंह था। बीजेपी गब्बर सिंह टैक्स (जीएसटी) लाई। इस बार उससे भी आगे निकल गई।

आप गब्बर सिंह की पूरी टीम कर्नाटक के विधानसभा में डालने की कोशिश कर रहे हो। उसमें गब्बर भी है, सांभा भी है, कालिया भी है। रेड्डी बदर्स का पूरा गैंग जो जेल में था उसे निकाल कर आप ले आए और फिर देश से कहते हो कि मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहा हूं।।।”

कृषि क्षेत्र में बीजेपी के योगदान के लिए दिया ‘एफ’ ग्रेड

राहुल गांधी ने किसानों को लेकर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कठघरे में खड़ा किया। राहुल ने कहा कि एक रिपोर्ट कार्ड में राज्य के कृषि क्षेत्र में उनके प्रदर्शन के लिए उन्हें ‘एफ’ ग्रेड दिया। राहुल गांधी ने एक ट्वीट में कहा कि प्रधानमंत्री की फसल बीमा योजना के कारण ‘किसानों त्रस्त’ हैं, जबकि निजी बीमा कंपनियों की तिजोरी भर गई हैं और उन्हें ‘भारी मुनाफा’ हो रहा है।

‘केंद्र सरकार का योगदान शून्य’

कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि किसानों को उनके न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) का अतिरिक्त 50 फीसदी नहीं प्राप्त हुआ है, जिसकी वे मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “कांग्रेस की राज्य सरकार के 8,500 करोड़ रुपये की कर्जमाफी में केंद्र सरकार का योगदान शून्य है।”

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में किसान परेशान हैं और निजी बीमा कंपनियों को भारी मुनाफा हो रहा है। कर्नाटक के किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य व अतिरक्त 50 फीसदी नहीं मिल रहा। ग्रेड एफ।”

दो दिवसीय कर्नाटक दौरे पर हैं राहुल 

आपको बता दें कि राहुल दो दिवसीय कर्नाटक दौरे पर हैं। जहां वह बीजेपी को सत्ता में आने से रोकने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। वहीं बीजेपी को उम्मीद है कि वह कांग्रेस को हरा दोबारा सत्ता हासिल करेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद लगातार रैलियां कर रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने यह हमला 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा के लिए 12 मई को होने वाले चुनावों से पहले किया है। विधानसभा चुनावों के नतीजों की घोषणा 15 मई को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here