नई दिल्ली : पुलवामा आतंकी हमले में हुए शहीदों के परिजनों के लिए जिससे जो बन पड़ रहा है, वह कर रहा है. और भारतीय क्रिकेट स्टार भी पीछे नहीं है. वीरेंद्र सहवाग (#Virendrasehwag) के शहीदों के बच्चों की शिक्षा की जिम्मेदारी लेने के बाद से भारत के और भी खिलाड़ी मदद को सामने आए हैं. शिखर धवन (#Shikhardhawan) ने भी एक दिन पहले ही मारे गए सैनिकों के परिजनों के लिए आर्थिक मदद देने का ऐलान किया था, तो अब वहीं तेज गेंदबाज मोम्महद शमी (#MohammadShami) ने भी अब शहीदों की विधवाओं के लिए आर्थिक मदद की घोषणा की है.

इस साल इंग्लैंड में होने जा रहे वर्ल्ड कप टीम में भारतीय आक्रमण के पइस 28 साल के प्रमुख सीमर ने कहा कि जब हम खिलाड़ी देश का प्रतिनिधित्व करते हैं, तो सैनिक सरहदों की रक्षा करते हैं. हम इस संकट के समय अपने जवानों के परिजनों के साथ खड़े हैं. और हमेशा उनके साथ खड़े रहेंगे. इससे पहले शुक्रवार को लेफ्टी बल्लेबाज शिखर धवन ने ट्विटर पर एक भावनात्मक वीडियो शेयर करते हुए अपने प्रशंसकों और सभी भारतीयों से आगे आकर शहीद जवानों की मदद करने की गुहार लगाई थी.

जानकारी के मुताबिक मोहम्मद शमी शहीदों की विधवाओं की मदद के लिए 2,51000 रुपये का चेक देंगे. उम्मीद है कि मोहम्मद शमी और बाकी खिलाड़ियों से प्रेरणा लेते और बाकी क्षेत्रों के लोग भी शहीद हुए जवानों की परिजनों की मदद को आगे आएंगे. वैसे इस मामले में अभी तक सचिन तेंदुलकर व सौरव गांगुली जैसे दिग्गजों की तरफ से आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं हुई है. और क्रिकेटप्रेमी इन पर निगाहें तो लगाए हुए हैं हीं, साथ ही इनको लेकर चर्चा भी कर रहे हैं. वैसे शुरुआत में कप्तान विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, हार्दिक पंड्या रोहित शर्मा, वीवीएस लक्ष्मण, सुरेश रैना और मोम्महद कैफ ने सोशल मीडिया पर आतंकी हमले की घोथ भर्त्सना की थी.

लेकिन वीरेंद्र सहवाग पहले क्रिकेट थे, जिन्होंने शहीद जवानों के परिजनों के लिए कुछ करने का ऐलान किया. अब देखते हैं कि शमी के बाद वर्तमान टीम इंडिया का और कौन खिलाड़ी आर्थिक मदद का ऐलान करता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here