चीनी स्मार्टफोन मेकर वन प्‍लस ने भारतीय मार्केट में अच्छी पकड़ बनाई है, खास कर प्रीमियम सेग्मेंट की बात करे तो। काउंटर प्वॉइंट के ताजा डेटा के मुताबिक वन प्लस ने 2018 की दूसरी तिमाही में प्रीमियम सेग्मेंट में सैमसंग और ऐजल को पीछे छोड़ दिया है। आपको बता दें कि ऐसा पहली बार हुआ है। टेक्नॉलॉजी मार्केट रिसर्च फर्म काउंटर प्वॉइंट के मुताबिक 2018 की दूसरी तिमाही में सैमसंग और ऐपल को पीछे छोड़ने की वजह कंपनी का लेटेस्ट फ्लैगशिप वन प्‍लस 6 है जिसे हाल ही में लॉन्च किया गया है. वन प्लस के लिए भारत मुख्य बाजार है और कंपनी के ग्लोबल रेवेन्यू का लगभग एक तिहाई हिस्सा भारत से ही मिलता हैं।

मौजूदा मार्केट शेयर की बात करें वन प्‍लस6 की वजह से 2018 की दूसरी तिमाही में वन प्लस ने प्रीमियम 40% मार्केट पर कब्जा जमाया है। वहीं हम आपको बता दें कि रिपोर्ट के मुताबिक वन प्लस के दूसरे फ्लैगशिप के मुकाबले वन प्‍लस की शिपमेंट ज्यादा है।

वन प्‍लस के बाद दूसरे नंबर पर प्रीमियम सेग्मेंटम में 34 फीसदी मार्केट शेयर के साथ सैमसंग है जबकि तीसरे नंबर पर एप्‍पल है। iPhoneX और iPhone की वजह से पिछली तिमाही में इस सेग्मेंट में एप्‍पल का मार्केट शेयर 14 फीसदी रहा है।

काउंटर प्वॉइंट रिसर्च के मुताबिक प्रीमियम सेग्मेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल्स के मामले में OnePlus6 नंबर-1 रहा है। दूसरे नंबर Galaxy S9 Plus है जबकि तीसरे नंबर पर OnePlus 5T है।वहीं हम अापको पिछले कुछ महीनों में भारतीय बाजार में हुआवे, वीवो और ऐसुस ने भी प्रीमियम सेग्मेंट के स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं और इनकी कीमतें भी आक्रामक रखी गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here