नई दिल्ली : पंजाब नेशनल बैंक घोटाला मामले में आरोपी मेहुल चोकसी के सहयोगी दीपक कुलकर्णी को गिरफ्तार किया जा चुका है। प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने कुलकर्णी को कोलकाता एयरपोर्ट से पकड़ा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, कुलकर्णी हांगकांग से लौट रहा था।

मेहुल की फर्जी कंपनी का डायरेक्टर था दीपक

मेहुल चोकसी ने हॉन्ग कॉन्ग में जो फर्जी कंपनी खोल रखी थी, कुलकर्णी उसी कंपनी में डायरेक्टर था। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और ईडी ने उसके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया था। सितंबर महीने में चोकसी ने कहा था कि उस पर लगाए ईडी के सभी आरोप झूठे और आधारहीन हैं।

Image result for Mehul Choksi's associate Deepak Kulkarni was arrested from Kolkata airport, ED issued a look out notice

खुद को ‘एक छोटे से देश में आसान निशाना’ के रूप में पेश करते हुए उसने कहा था कि वह 13 हजार करोड़ रुपए के कथित पीएनबी घोटाले को लेकर उनका मीडिया ट्रायल किया जा रहा है। चोकसी ने पीएनबी पर जांच एंजेसियों को गलत सूचना देने का भी आरोप लगाया। उसने कहा कि बिना पूरी जांच के एक कंपनी को कैसे ठप कर दिया गया।

मेहुल चोकसी ने दायर की 10 याचिकाएं

बता दें कि कुछ दिन पहले पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी ने 10 अलग-अलग याचिकाएं दायर की हैं। चोकसी ने अपने वकील के जरिए मुंबई की विशेष पीएमएलए कोर्ट में याचिकाएं दायर कीं। ये सभी याचिकाएं मामले को खारिज करने, गैरजमानती वारंट पर रोक के साथ-साथ खुद को मेडिकल ग्राउंड पर कोर्ट में हाजिर न होने पाने से राहत देने से संबंधित हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here