नई दिल्ली : त्योहारी सीजन में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार जारी कटौती से उपभोक्ताओं को राहत मिली है. दरअसल, तेल की कीमतों में लगातार गिरावट का कारण अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में नरमी है.

दिल्ली में क्या है दाम
दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 14 पैसे और डीजल की कीमतों में 09 पैसे की कटौती की गई है. अब राजधानी में पेट्रोल की कीमत 78.42 रुपये और डीजल की कीमत 73.07 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

मुंबई का हाल
वहीं, मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती की गई है. यहां भी पेट्रोल के दाम 14 पैसे और डीजल के दाम 10 पैसे प्रति लीटर घटे हैं. अब यहां पेट्रोल की कीमत 83.92 रुपये और डीजल की कीमत 76.57 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

इससे पहले क्या था दाम
इससे पहले सोमवार को भी तेल की कीमतों में कटौती हुई थी. दिल्ली में पेट्रोल के दाम 22 पैसे और डीजल के दाम 20 पैसे गिरे थे. वहीं, मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल के दामों में क्रमश: 20 पैसे और 21 पैसे की कटौती हुई थी.

क्यों हो रही है कटौती
आपको बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में मंगलवार को लगातार 20 वें दिन गिरावट हुई है. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में ये कटौती अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में कमी के कारण हो रही है. इसकी वजह से उम्मीद की जा रही है कि आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल के दामों में और कटौती हो सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here