नई दिल्ली : Hyundai ने मंगलवार को नई Santro 2018 लॉन्च कर दी। Hyundai Santro 2018 की शुरुआती कीमत 3.89 लाख रुपये रखी गई है। ह्यूंदै की नई सैंट्रो को लेकर ग्राहकों में भी जबरदस्त क्रेज है। कंपनी ने लॉन्चिंग से पहले 10 अक्टूबर को नई कार की ऑनलाइन बुकिंग शुरू की थी और मात्र 12 दिन में इसकी 23,500 यूनिट की बुकिंग हो चुकी है।

23,500 यूनिट्स की हो चुकी है बुकिंग 

नई सैंट्रो की लॉन्चिंग के दौरान ह्यूंदै इंडिया के एमडी और सीईओ वाईके कू ने कहा, ‘हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि सैंट्रो को एक बार फिर जबरदस्त रेस्पॉन्स मिला है। हमने इसकी ऑनलाइन प्री-बुकिंग शुरू की थी और अभी तक नई सैंट्रो की 23,500 बुकिंग हो चुकी है। तीन महीने के प्रोडक्शन के बराबर बुकिंग आ चुकी है और इसके लिए हम ग्राहकों को धन्यवाद देते है।’

Related image

सात कलर्स में लॉन्च

ह्यूंदै ने साफ किया है कि नई सैंट्रो ग्लोबल प्रोडक्ट है यानी कंपनी इसे एक्सपोर्ट करेगी। यह ह्यूंदै की पहली एएमटी कार भी है। इसके एएमटी यूनिट को ह्यूंदै ने इन-हाउस डिवेलप किया है। नई सैंट्रो को पांच वेरियंट और सात कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। इसे दो सीएनजी वेरियंट में भी उतारा गया है, जिनमें फैक्ट्री फिटेज सीएनजी किट है।

नई ह्यूंदै सैंट्रो में 1.1 लीटर 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 69 PS की पावर और 99 Nm टॉर्क जनरेट करता है। सैंट्रो का सीएनजी मोटर 58 bhp की पावर और 84 nm टॉर्क जनरेट करता है। कार में 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है। Magna और Sportz वेरियंट में 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिलेगा। सीएनजी वेरियंट में सिर्फ मैन्युअल गियरबॉक्स है। ह्यूंदै का कहना है कि यह इंजन BS-VI मानक वाला है।

Image result for Hyundai Santro 2018 launch

इतना है पेट्रोल वेरियंट का माइलेज

ह्यूंदै का दावा है कि नई सैंट्रो के पेट्रोल वेरियंट का माइलेज 20.3 किलोमीटर प्रति लीटर है। यह माइलेज मैन्युअल ट्रांसमिशन और एएमटी, दोनों में मिलेगा। वहीं, सीएनजी वेरियंट में 30.5 किलोमीटर प्रति किलोग्राम माइलेज का दावा किया गया है। नई कार की अधिकतम स्पीड 150 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

ये है सेफ्टी फीचर्स

इसमें 7-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम टॉप वेरियंट्स में दिया गया है, जिसमें ऐपल कार प्ले, एेंड्रॉयड ऑटो और मिरर लिंक जैसे फीचर्स हैं। सेफ्टी की बात करें, तो इसमें ABS और ड्राइवर एयर बैग सभी वेरियंट्स में स्टैंडर्ड दिया गया है। टॉप मॉडल में ड्राइवर के साथ पैसेंजर एयर बैग भी दिया गया है।

पिछली सीटों पर बैठने वालों की सहूलियत के लिए रियर एसी वेंट भी दिया गया है। मजबूती के लिए इसमें 63% हाई स्ट्रेंथ स्टील का इस्तेमाल किया गया है। पार्किंग की सहूलियत के लिए रियर पार्किंग कैमरा दिया गया है। इसमें कीलेस एंट्री की सुविधा भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here