नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में जारी कुंभ में मंगलवार को बड़ा हादसा हुआ. यहां सेक्टर 14 में स्थित नाथ संप्रदाय के शिविर क्षेत्र में आग लग गई. इस आग में करीब 2 टेंट जलकर खाक हो गए. बताया जा रहा है कि ये हादसा शॉर्ट सर्किट की वजह से हुआ है. नाथ संप्रदाय शिविर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का शिविर है.

हादसे के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया. दोपहर को 12.30 बजे ही आग पर काबू पा लिया गया था. आपको बता दें कि इससे पहले भी कुंभ की शुरुआत में ही कुछ टेंटों में भीषण आग लग गई थी.

योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री होने के साथ-साथ, गोरखनाथ मंदिर के महंत भी हैं. नाथ संप्रदाय में यकीन रखने वाले लोग नाथ संप्रदाय के महंत को भगवान का दर्जा देते हैं. इतना ही नहीं महंत को महादेव का अवतार भी मानते हैं.

योगी आदित्यनाथ की सरकार ने इस बार कुंभ को भव्य और दिव्य बनाने के लिए काफी तैयारियां की हैं. योगी आदित्यनाथ ने बीते दिनों ही अपनी कैबिनेट मीटिंग भी संगम किनारे ही की थी, जो कि अपने आप में एक इतिहास था.

हो चुकी हैं कई घटनाएं

15 जनवरी, 2019 को शुरू हुए कुंभ से ठीक एक दिन पहले दिगंबर अखाड़े के टेंट में आग लग गई थी. सिलेंडर फटने के कारण हुई घटना में करीब 10 टेंट जलकर खाक हो गए थे. हालांकि, इसमें किसी व्यक्ति को नुकसान नहीं पहुंचा था.

अभी दो दिन पहले ही यहां संगम में एक नाव पलट गई थी, जिसमें 9 लोग सवार थे. गनीमत थी कि किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था. इसके अलावा भी कुंभ में कुछ छिटपुट घटनाएं सामने आती रही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here