स्पेशल डेस्क : दीपिका और रणवीर के बाद अब बारी है प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की शादी की, देसी गर्ल और निक जोनस भी शादी की तैयारियों में जुट गये हैं. रिपोर्ट के अनुसार, 2 दिसबंर को प्रियंका और निक जोधपुर के उम्‍मेद भवन में शाही अंदाज़ में शादी रचायेंगे. हांलाकि, अभी दोनों की तरफ़ से ही शादी को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

उम्मेद भवन वही जगह है, जहां एक्टर Elizabeth Hurley की शादी हुई थी. बॉलीवुड स्टार्स के साथ-साथ ये हॉलीवुड स्टार्स की भी पसंदीदा जगह है. जानना नहीं चाहोगे कि आखिर उम्मेद भवन में ऐसी क्या ख़ासियत है, जो प्रियंका चोपड़ा ने अपनी शादी के लिये इसे चुना.

जोधपुर का ये शाही घराना दुनिया का छठवां सबसे बड़ा महल है, जिसका नाम महाराज उम्‍मेद सिंह के नाम पर रखा गया है.

एक समय में जोधपुर राजघराने का परिवार यहीं निवास करता था. महल में कुल 347 कमरे हैं, जिन्हें तीन हिस्सों में विभाजित किया गया है. इसमें से एक हिस्सा ताज़ होटल का है, दूसरे में फ़ैमिली म्यूज़ियम और Palace Complex है.

मूल रूप से महल का निर्माण 1943 में कराया गया था. ख़ूबसूरती और शादी अंदाज़ के लिये उम्मेद पैलेस को ‘The Best WOW effect’ और 2018 पेरिस में Worldwide Hospitality Awards भी मिल चुका है. यही नहीं, 2016 में इसे TripAdvisor’s Travellers’ Choice का बेस्ट होटल अवार्ड भी दिया चुका है.

महल के निर्माण में उन्हीं Palm Court पत्थरों का इस्तेमाल किया गया, जिन्हें ताजमहल बनाने में किया गया था. महल के चारों ओर घूमते हुए आपको रॉयल्टी का अहसास होगा.

होटल में भव्य 64 कमरे और Suites, जिन्हें पांच अलग-अलग श्रेणियों में विभाजित किया गया है.

प्रत्येक कमरा पारंपरिक सजावट और आधुनिक सुविधाओं का एक कलात्मक संयोजन है, जो शाही अनुभव प्रदान करता है. होटल के एक बेसिक कमरे की कीमत लगभग 40 हज़ार रुपये है, ये कीमत सिर्फ़ एक रात की है. वो भी अगर दो हफ़्ते पहले बुकिंग कराते हैं, तो.

वैसे अभी यहां जाने की सोचना भी मत, क्योंकि प्रियंका और निक की शादी की वजह से ये जगह पूरी बुक की जा चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here