नई दिल्ली : भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला नवाबों के शहर लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (पुराना नाम- इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम) में खेला जा रहा है. वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है. भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव हुआ है.

उमेश यादव की जगह भुवनेश्वर कुमार को मौका दिया गया है. भारतीय टीम अगर इस सीरीज को भी जीत लेती है, तो वेस्टइंडीज के खिलाफ यह उसकी तीसरी सीरीज जीत होगी. इससे पहले भारत ने टेस्ट सीरीज में 2-0 और वनडे सीरीज में 3-1 से जीत हासिल की है.

अपनी साख बचाना चाहेगी वेस्टइंडीज की टीम

वेस्टइंडीज का लक्ष्य इस मैच में अपनी साख बचाने का होगा. वह अगले दोनों मैचों को अपने नाम कर सीरीज जीतने के साथ अपने आत्मसम्मान की रक्षा की कोशिश करेगी. कोलकाता के ईडन गार्डन्स में रविवार को खेले गए पहले टी-20 मैच में पांच विकेट से जीत हासिल की.

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज की पारी 109 रनों पर ही रोक दी. इसके बाद 54 के स्कोर पर चार विकेट गंवा चुकी भारतीय टीम ने दिनेश कार्तिक (31) और क्रुणाल पंड्या (21) की संतुलित बल्लेबाजी के दम पर अपने लक्ष्य को हासिल कर जीत पाई. ऐसे में वेस्टइंडीज की टीम अच्छी वापसी की कोशिश करेगी.

टीमें इस प्रकार है –

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, ऋषभ पंत, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार/उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल.

वेस्टइंडीज : कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), फेबियन एलन, डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमेयर, कीमो पॉल, कीरोन पोलार्ड, दिनेश रामदीन (विकेटकीपर), शाई होप, शेरफेन रदरफोर्ड, ओशाने थॉमस, खैरी पिएरे, ओबेड मैक्कॉय, रोवमैन पावेल, निकोलस पूरन.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here