लखनऊ : राजधानी लखनऊ में शनिवार सुबह उस समय हड़कंप मच गया, जब अवैध खनन के आरोप में आईएएस अधिकारी बी चंद्रकला के घर पर सीबीआई ने छापेमारी की. सीबीआई ने बी चंद्रकला के हुसैनगंज स्थित सफायर अपार्टमेंट के आवास में छापेमारी की है.

दरअसल, 2008 बैच की आईएएस अधिकारी बी चंद्रकला इस समय केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर है. बुलंदशहर, हमीरपुर समेत तमाम जिलों में पोस्टिंग के दौरान बी चंद्रकला अपने कार्यों को लेकर काफी चर्चा में रहीं. शनिवार सुबह बी चंद्रकला के हुसैनगंज स्थित सफायर अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 101 में सीबीआई ने छापेमारी की है.

केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं बी चंद्रकला
सीबीआई की आधा दर्जन से अधिक अधिकारियों की टीम ने बी चंद्रकला के फ्लैट में दस्तावेजों की जांच शुरू की है. कहा जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में हुए अवैध खनन के मामले में हाईकोर्ट के निर्देश पर सीबीआई ने जांच शुरू की और इस जांच में बी चंद्रकला का नाम सुर्खियों में आया था. सीबीआई ने अवैध खनन के चलते ही बी चंद्रकला के घर पर छापेमारी की है. वर्तमान में बी चंद्रकला केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर भारत सरकार में तैनात हैं.

अपने कार्यों को लेकर चर्चा में रहीं बी चंद्रकला
2008 बैच की आईएएस बी चंद्रकला यूपी कैडर की अधिकारी हैं. इस समय वह केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर भारत सरकार में तैनात हैं. बी चंद्रकला यूपी के बुलंदशहर और हमीरपुर समेत तमाम जिलों में बतौर जिलाधिकारी तैनात रहीं. इस दौरान अपने कार्यों को लेकर बी चंद्रकला काफी चर्चा में रहीं. उनके सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हुए थे, जिसमें वह कार्यों को लेकर अधिकारियों को फटकार लगाते हुए दिखी थीं. आईएएस बी चंद्रकला अपनी तेज तर्रार छवि के लिए यूपी में जानी जाती हैं.

अवैध खनन मामले में CBI की अब तक की बड़ी कार्रवाई
शनिवार को राजधानी लखनऊ के हुसैनगंज स्थित सफायर अपार्टमेंट में बी चंद्रकला के आवास पर सीबीआई ने अवैध खनन के आरोप में छापेमारी की. जब बी चंद्रकला हमीरपुर में जिलाधिकारी थीं तो वहां अवैध खनन के चलते करोड़ों के घोटाले हुए थे. हाईकोर्ट के आदेश के बाद इस पूरे मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई. जांच मिलने के बाद से सीबीआई बीते आठ महीने से इस मामले में दस्तावेजी शिकंजा कस रही थी. उसी के चलते शनिवार को आधा दर्जन से अधिक सीबीआई के अधिकारियों की दिल्ली की स्पेशल टीम ने बी चंद्रकला के आवास पर छापेमारी की.

2008 बैच की IAS अधिकारी हैं बी चंद्रकला.
वर्तमान में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर भारत सरकार में तैनात हैं बी चंद्रकला.
तेलंगाना राज्य के करीमनगर जिले की रहने वाली हैं बी चंद्रकला.
मथुरा, बुलंदशहर, हमीरपुर इत्यादि जिलों डीएम के रूप दी सेवा.
सोशल मीडिया पर अधिकारियों को फटकार लगाते हुए वायरल हुए उनके वीडियो से आईं चर्चा में.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here