नई दिल्ली : सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा समेत तमाम आरोप झेल रहे कानपुर देहात के दबंग विधायक विनोद कुमार कटियार पर अब नोएडा में एक नया मुकदमा दर्ज हुआ है। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने ग्रेटर नोएडा के एवीपी बिल्डटेक के निदेशक समेत पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

इन पर रकम लेकर फ्लैट नहीं देने का आरोप है। आरोपियों में एवीपी बिल्डटेक का एक निदेशक विनोद कुमार कटियार कानपुर-देहात की भोगनीपुर ‌व‌िधानसभा से भाजपा विधायक है।

आर्थिक अपराध शाखा के अधिकारी के मुताबिक, गौतमबुद्ध नगर की अंजना सिंह नाम की  महिला की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। रिपोर्ट में कहा है कि एवीपी बिल्डटेक का रजिस्टर्ड ऑफिस दिल्ली में ओखला मंडी के पास है। कंपनी ने नोएडा के सेक्टर-77 में बहुमंजिला अपार्टमेंट बेचने की योजना बनाई थी।

इसके लिए जमीन खरीदी गई और प्रोजेक्ट के विज्ञापन भी दिए गए। खरीदारों ने 10 फीसदी बयाना राशि देकर फ्लैट बुक कराए थे और उन्हें मार्च, 2014 तक फ्लैट दिए जाने थे। फ्लैटों की कीमत 25 लाख से लेकर एक करोड़ रुपये तक थी, लेकिन चार वर्ष बाद भी फ्लैट नहीं दिए गए।

बिल्डरों ने निवेशकों से फ्लैट की करीब 95 फीसदी राशि वसूल कर ली, जबकि प्रोजेक्ट का 50 फीसदी निर्माण भी नहीं किया। खरीदारों से ली गई राशि का दूसरी जगहों पर इस्तेमाल कर लिया और यूपी के इटावा व अन्य जगहों पर संपत्ति खरीद ली गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here