नई दिल्ली : टाटा मोटर्स की नई एसयूवी टाटा हैरियर साल 2019 की सबसे बड़ी लॉन्चिंग में से एक होगी। साथ ही ये कार टाटा की बीते कुछ समय में मोस्ट अवेटेड प्रोडक्ट्स में से एक है। इस कार में कंपनी 2 लीटर, 4 सिलेंडर का टर्बोचार्ज्ड डीजल मोटर देगी, जिसे कंपनी Kryotec कहती है। ये इंजन कार को 138 बीएचपी की ताकत और 350 एनएम का अधिकत्म टॉर्क प्रदान करती है। इस एसयूवी में टाटा 6 स्पीड यूनिट वाला मैन्युअल गियरबॉक्स देगी।

मिलेंगे तीन ड्राइविंग मोड

टाटा हैरियर में तीन ड्राइविंग मोड ईको, सिटी और स्पोर्ट मिलेगा। फिलहाल कार में ऑल व्हील ड्राइविंग और ऑटोमेटिक का कोई विकल्प होनी की जानकारी सामने नहीं आई है। टाटा हैरियर की लंबाई 4598 एमएम, चौड़ाई 1894 एमएम और ऊंचाई 1706 एमएम है। हैरियर में 2741 एमएम का व्हीलबेस मिलता है, जो 205 एमएम का ग्राउंड क्लियरेंस मिलता है।

सेफ्टी फीचर

हैरियर में 16 इंच स्टील व्हील या 17 इंच का 5 स्पोक वाला एलॉय व्हील मिलेगा। सेफ्टी फीचर की बात करें तो टाटा हैरियर दो एयरबैग के साथ आती है। जबकि कार के टॉप वेरिएंट एक्स जेड में 6 एयरबैग मिलेंगे। बता दें कि टाटा की नई एसयूवी ओमेगा आर्क प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जिसपर लैंड रोवर का निर्माण होता है।

इतनी है कीमत 

इस प्लेटफॉर्म में ट्रैक्सन कंट्रोल, कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, रोल ओवर मल्टीगेशन और हील डिसेंट कंट्रोल जैसे फीचर मिलेंगे। ऑटोकार की रिपोर्ट के मुताबिक इस कार की कीमत 16 लाख रुपए से 21 लाख रुपए की बीच हो सकती है। इस कार का मुकाबाल जीप कंपास जैसी कार से है। बता दें कि इस कार को डिस्कवरी के प्लेटफॉर्म पर विकसित किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here