नई दिल्ली : देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने प्लेटिना 110 का नया मॉडल पेश किया है. दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 49,197 रुपये है. नई प्लेटिना में एंटी-स्किड ब्रेकिंग सिस्टम और ट्यूबलेस टायर समेत कई नए फीचर्स दिये गये हैं. बजाज ऑटो के अध्यक्ष (मोटरसाइकिल कारोबार) एरिक वास ने बयान में कहा, “प्लेटिना 110 से 100 सीसी की बाइक की चाह रखने वाले उपभोक्ताओं को प्रीमियम विकल्प मिलेगा.”

इस कैटेगरी में मौजूदा प्लेटिना 100 ईएस पहले ही बेहद सफल साबित हुई है. सभी तरह की सड़कों पर झटकों को सहने के लिये इसमें स्प्रिंग ऑन स्प्रिंग सस्पेंशन के साथ नाइट्रॉक्स दिया गया है. एरिक वास ने कहा कि ज्यादा माइलेज और एक्स्ट्रा कंफर्ट बजाज की पहचान रही है. इस बाइक में जर्किंग महसूस नहीं होगा.

इंजन और सस्पेंशन

नई प्लैटिना में 115cc का सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 7000 rpm पर 8.4 bhp का पावर और 5000 rpm पर 9.81 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 4-स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया है।

इसके फ्रंट में 135 mm टेलेस्कोपिक फोर्क्स और बैक में नाइट्रोक्स शॉक अब्जॉर्बर्स के साथ 110 mm स्प्रिंग-ऑन-स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है। स्प्रिंग-ऑन-स्प्रिंग सस्पेंशन से खराब सड़कों पर ज्यादा झटके महसूस नहीं होते और राइडिंग आरामदायक होती है।

लुक

नई बाइक प्लैटिना 100 ईएस जैसी ही दिखती है। फ्रेश लुक देने के लिए कंपनी ने इसमें नए ग्राफिक्स और डेकल्स दिए हैं। इसमें भी हेडलैम्प के ऊपर एलईडी डीआरएल दिया गया है। नई प्लैटिना में डिस्कवर जैसे अलॉय वील्ज हैं। इसे तीन कलर कॉम्बिनेशन में बाजार में उतारा गया है, जिसमें ग्रे डेकल्स के साथ ब्लैक, ब्लू डेकल्स के साथ ब्लैक और कॉकटेल वाइन रेड कलर शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here