नई दिल्ली : पैसा किसे नहीं भाता है। लोग इसके लिए कुछ भी कर जाते हैं। यहां तक कि किसी की हत्या करने से भी पीछे नहीं हटते। लेकिन जरा सोचिए कि अगर आपको सड़क पर करोड़ों रुपये के गिरे हुए नोट मिल जाएं तो क्या होगा। कुछ ऐसा ही हुआ है अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में।

यहां ईस्ट रूथरफोर्ड के हाइवे पर गिरे हुए करोड़ों रुपये के नोटों को उठाने के लिए लोगों के बीच भगदड़ मच गई। इस दौरान सड़क पर दुर्घटनाएं भी हुईं, जिससे यातायात बाधित हो गया, लेकिन लोगों ने पैसे उठाने के चक्कर में अपनी जान की भी परवाह नहीं की।

Image result for america : Crores of rupees suddenly Scattered on the road

पुलिस ने बताया कि ब्रिंक कंपनी के ट्रक में 5 लाख डॉलर यानी करीब 3.59 करोड़ रुपये रखे हुए थे, लेकिन हाइवे पर जाते समय ट्रक का दरवाजा सही से नहीं लगे होने की वजह से 2.15 करोड़ रुपये के नोट अचानक हवा में उड़ गए। ये देखते ही लोगों ने हाईवे पर ही अपनी-अपनी कारें पार्क कर दी और नोट उठाने में जुट गए।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, जब लोगों ने सड़क पर नोट गिरे हुए देखे तो वे पागलों की तरह इधर-उधर भागने लगे। लोगों के अंदर किसी भी तरह का डर नहीं था कि उनके साथ दुर्घटना भी हो सकती है। हैरानी की बात तो ये है कि सड़क पर गिरे नोटों को उठाने वालों में पुलिसवाले भी शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here