वॉशिंगटन : अमेरिका के एरिजोना प्रांत में 53 साल की एक महिला सड़क हादसे के छह दिन बाद जिंदा मिली। उसकी कार रेलिंग तोड़ती हुई 50 फीट नीचे एक झाड़ीनुमा पेड़ पर जा अटकी थी। मौके पर कोई चश्मदीद न होने की वजह से इसकी तत्काल जानकारी नहीं मिल सकी। घटना 12 अक्टूबर की है, लेकिन पुलिस ने इसके बारे में बुधवार को जानकारी दी।
पुलिस सेफ्टी डिपार्टमेंट ने बताया कि महिला फिनिक्स के उत्तर से 80 किलोमीटर दूर विकेनबर्ग में नेशनल रूट 60 के करीब से गुजर रही थी। तभी उसने अपनी कार से नियंत्रण खो दिया।
घटना का ऐसे चला पता
18 अक्टूबर को एरिजोना हाईवे का रख-रखाव करने वाली टीम एक गाय को रास्ते से हटा रही थी तभी उन्हें सड़क किनारे टूटी हुई फेंसिंग दिखी। नीचे देखा तो पेड़ पर अटकी कार नजर आई।
रेस्क्यू टीम को कार में कोई इंसान तो नजर नहीं आया, लेकिन नीचे पहुंचने पर उन्हें नदी के किनारे पैरों के निशान दिखे। आगे बढ़े तो 457 मीटर की दूरी पर उन्हें गभीर रूप से जख्मी और डिहाईड्रेशन से पीड़ित महिला मिली। हालांकि, उन्होंने महिला की पहचान उजागर नहीं की।
हेलिकॉप्टर से पहुंचाया गया अस्पताल 
महिला ने रेस्क्यू टीम के सदस्यों को बताया कि वह कुछ दिन कार में ही रही। फिर हिम्मत करके पेड़ से नीचे उतरी और रेलवे लाइन की तरफ जाने लगी। हालांकि, बहुत कमजोरी आ जाने की वजह से वह आगे नहीं बढ़ सकी।
महिला को हेलिकॉप्टर से अस्पताल पहुंचाया गया। पब्लिक सेफ्टी डिपार्टमेंट के डायरेक्टर कर्नल फ्रैंक माइल्स्टीड ने रेस्क्यू टीम के साहस की सराहना की है। उन्होंने कहा कि इस टीम के प्रयासों से ही महिला को बचाया जा सका।
कई दिनों तक रही कार के अंदर
महिला ने ट्रूपर्स को बताया कि वो कार के अंदर कई दिनों तक रही. उन्होंने कार से उतरकर रोड तक जाने की काफी कोशिश की, लेकिन वो बुरी तरह चोटिल थीं जिसकी वजह से वो बाहर नहीं निकल सकी. बाद में महिला को हेलीकॉप्टर के जरिए अस्पताल ले जाया गया. जहां उसका इलाज हो रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here