नई दिल्ली : भारत के दौरे पर आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो बुधवार को पंजाब पहुंचे। यहां उन्हें रिसीव करने पंजाब सकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू पहुंचे। इसके बाद ट्रूडो राज्य की पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के साथ अमृतसर के स्वर्ण मंदिर पहुंचे। सिद्धू ने उन्हें एयरपोर्ट से रिसीव किया। स्वर्ण मंदिर में उनके स्वागत के लिए शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल मौजूद थे।

ट्रूडो ने पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से भी मुलाकात की। इस दौरान ट्रूडो के साथ कनाडा के रक्षा मंत्री हरजीत सज्जन भी मौजूद रहे। पंजाब के सीएम अमरिंदर से ट्रूडो की मुलाकात के बारे में सिद्धू ने कहा कि इन दोनों की मुलाकात 20 मिनट के लिए है, पर यह मुलाकात पंजाब को 20 साल आगे ले जा सकती है। उन्होंने कहा कि इस मुलाकात से भारत और कनाडा के बीच संबंध और मजबूत होंगे और परस्पर दोनों देशों को फायदा होगा।

शाहरुख-आमिर से समेत कई फ़िल्मी हस्तियों से की मुलाकात

वही इससे पहले मंगलवार को सुपरस्टार शाहरुख खान ने जस्टिन ट्रूडो व उनके परिवार के साथ मुंबई में मुलाकात की। ट्रूडो परिवार पिछले शनिवार 17 फरवरी को दिल्ली पहुंचे हैं। जहां ट्रूडो के साथ उनका पूरा परिवार भारतीय वेश-भूषा में दिखाई दिया। कैनेडियन पीएम ट्रूडो ने शेरवानी पहने हुआ दिखाई दिए।

शाहरुख-आमिर से मिले कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो, ट्वीटर पर शेयर की ये बात

जबकि ट्रूडो की पत्नी सोफी ऑफ व्हाइट साड़ी पहनी हुई दिखाई दे रही हैं। उन्होंने भारतीय परंपरागत तरीके से खुद को तैयार किया हुआ है। वहीं उनके बच्चे भी भारतीय परिधानों में नजर आ रहे हैं।

srk afp

ट्रूडो ने ट्विटर पर शाहरुख के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए कहा कि हम बॉलीवुड और कनाडा फिल्म जगत के बीच मजबूत संबंधों और नई सह-प्रोडक्शन संभावनाओं का जश्न मना रहे हैं। और, खुद शाहरुख खान से बढ़कर और कौन इससे बेहतर मददगार हो सकता है। मिलकर काफी खुशी हुई।

ट्रूडो अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी के आमंत्रण पर अपने आठ दिवसीय दौरे के लिए शनिवार को भारत पहुंचे हैं। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने शाहरुख ही नहीं बल्कि आमिर खान, फरहान अख्तर और अनुपम खेर से भी मुलाकात की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here