नई दिल्ली। गुजरात और गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के बाद उत्तर प्रदेश के भी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने अपना इस्तीफा पेश कर दिया है। कांग्रेस से राज्यसभा सांसद राज बब्बर ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि राज बब्बर को साल 2017 में यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया था।

कही ये राहुल गांधी के बदलाव के संकेत का असर तो नहीं?

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ से सार्वजनिक तौर पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को बदलाव के संकेत देने की बात कहने के बाद से लगातार नेता पार्टी में अपने पद छोड़ रहे हैं। गोवा कांग्रेस अध्यक्ष पद से शंतराम नाइक ने यह कहकर इस्तीफा दिया कि उन्होंने ऐसा राहुल की सलाह पर किया है। उसके बाद यूपी कांग्रेस अध्यक्ष पद से मंगलवार को राजब्बर ने भी इस्तीफा दे दिया।

यूपी उप-चुनाव के प्रदर्शन को बताया इस्तीफे का कारण

मीडिया की तरफ पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यूपी उप-चुनाव में जिस तरह का पार्टी प्रदर्शन रहा उसकी वजह से उन्होंने इस्तीफा दिया है? राज बब्बर ने कहा- मुझे जो कुछ भी कहना होगा मैं अपने पार्टी अध्यक्ष को बताऊंगा। यही होता रहा है और यही हो रहा है। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस में नई व्यवस्थाएं की जा रही है और पार्टी अध्यक्ष की तरफ से उन्हें जो कुछ भी पॉजिशन दिया जाएगा वे लेंगे और 2019 के चुनाव को लेकर अपना कार्य करेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष के लिए इन नामों की है चर्चा

पार्टी सूत्रों के अनुसार राष्ट्रीय अधिवेशन के बाद यूपी समेत कई प्रदेशों में बदलाव पहले से तय है। खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस बाबत कई बार संकेत दे चुके हैं। राष्ट्रीय अधिवेशन में भी उन्होंने बदलाव के संकेत दिए थे। प्रदेश अध्यक्ष पद को लेकर कई नाम चर्चा में चल रहे हैं। पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद, पूर्व विधायक ललितेश त्रिपाठी से लेकर पूर्व सांसद राजेश मिश्र तक का नाम चर्चा में है। वहीं, प्रदेश को कई जोनों में बांटकर अलग-अलग नेताओं को जिम्मेदारी देने की भी चर्चा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here