नई दिल्ली : दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के मलंगपोरा एयरफोर्स स्टेशन पर आतंकियों ने हमला किया है। आतंकियों ने एयरफोर्स स्टेशन पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों पर गोलीबारी की जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की।

सुरक्षाकर्मियों की ओर से की गई फायरिंग के बाद आतंकी वहां से फरार हो गए। आतंकियों की तलाशी के लिए बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया है। फिलहाल किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

उधर, राज्य के तंगधार सेक्टर में भी एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से सीजफायर वॉयलेशन किया गया, जिसमें बीएसएफ का एक जवान गंभीर रूप से जख्मी हुआ है। बता दें कि हाल ही में घाटी में सुंजवान के आर्मी कैम्प पर हमला किया गया था जिसमें सेना के छह जवान शहीद हो गए थे। जवाबी कार्रवाई में सेना ने चार आतंकियों को मार गिराया था।

इससे पहले सोमवार रात को जम्‍मू कश्‍मीर के कुपवाड़ा में सेना और सुरक्षाबलों ने आतंकी ठिकाने का भांडा फोड़ने के साथ ही भारी मात्रा में हथियारों का जखीरा बरामद किया है। हथियार और आतंकियों का ठिकाने का पता उस समय लगा जब स्‍पेशल ऑपरेशन ग्रुप, 41 राष्‍ट्रीय राइफल और सीआरपीएफ की 98 बटालियन की तरफ से सोमवार रात एक ऑपरेशन चलाया गया।

एक पुलिस ऑफिसर की ओर से जानकारी दी गई है कि करीब 20 तक ज्‍वॉइन्‍ट टीमों की ओर से सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। यह सर्च ऑपरेशन लश्तियाल के जंगलों में चलाया गया था। पुलिस ऑफिसर की ओर से बताया गया कि इंटेलीजेंस इनपुट मिलने के बाद ज्‍वॉइन्‍ट टीमों ने रविवार को सर्च ऑपरेशन लॉन्‍च किया था।

इसके बाद उन्‍हें आतंकी ठिकानों का पता चला और यहां से हथियार बरामद हुए। सेना को यहां से छह हैंड ग्रेनेड, एक चाइनीज पिस्‍टल, दो किलोग्राम आईईडी, तीन यूबीजीएल शेल, सात डिटोनटर्स, एक कंबल और ऐसी कई चीजें बरामद हुई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here