नई दिल्ली। ईरान में बड़ा विमान हादसा हुआ है, यहां ईरान का यात्री विमान राडार से गायब होने के बाद क्रैश हो गया है। जानकारी के अनुसार इस विमान में 66 यात्री सवार थे। जानकारी के अनुसार यह विमान पहाड़ी क्षेत्र में सेमिरोम के पास क्रैश हुआ है। रिपोर्ट में यह कहा गया है कि यह विमान हादसा राजधानी तेहरान से करीब 620 किलोमीटर दक्षिण माउंटेन टाउन ऑफ सेमिरॉम में हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक, यह विमान तेहरान से दक्षिणी ईरान के शहर यसुज़ जा रहा था।

वहीं ईरान की सरकारी न्यूज एजेंसी के अनुसार असेमान एयरलाइंस के विमान में 60 यात्री और 6 क्रू मेंबर सवार थे। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एटीआरर 72 विमान उड़ान भरने के 20 मिनट बाद ही राडार से लापता हो गया, विमान ने स्थानीय समय के अनुसार सुबह 5 बजे उड़ान भरी थी। चश्मदीदों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि विमान आपात लैंडिंग करने की कोशिश कर रहा था तभी यह क्रैश हो गया।

जिस जगह पर यह हादसा हुआ है वह मध्य इस्फहन के सेमीरोम में है। खराब मौसम की वजह से तत्काल हेलीकॉप्टर को मदद के लिए नहीं भेजा जा सका है। खबर के अनुसार जिस जगह पर यह हादसा हुआ है वहां एंबुलेंस भेज पाना मुमकिन नहीं है, लिहाजा हेलीकॉप्टर के जरिए मदद भेजी जा रही है। आपको बता दें कि असेमान एयरलाइंस का यह तीसरा सबसे बड़ा विमान है जोकि मुख्य रूप से ईरान की राजधानी तेहरान से चलता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here